Kia ने पेश की लग्जरी की नई परिभाषा – Carnival और EV9 से बाजार में मचने वाली है धूम!

Kia ने आज भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में एक बड़ा धमाका करते हुए अपनी दो लग्जरी कारों को लॉन्च कर दिया है – Kia Carnival और Kia EV9। ये दोनों गाड़ियाँ लग्जरी सेगमेंट में Kia की पकड़ को और भी मजबूत करेंगी। Carnival जहां लग्जरी MPV सेगमेंट में कंपनी की मौजूदगी बढ़ाएगी, वहीं EV9 इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट में Kia का नया चेहरा होगी।

Carnival की दमदार एंट्री, EV9 ने भी किया सभी को हैरान

Kia Carnival की शुरुआती कीमत करीब 50 लाख रुपये मानी जा रही है, जबकि EV9 की एक्स-शोरूम कीमत लगभग 1 करोड़ रुपये हो सकती है। Carnival की टक्कर सीधे तौर पर Toyota Innova Hycross, Maruti Suzuki Invicto और MG Gloster जैसी गाड़ियों से होगी, जबकि EV9 का मुकाबला Mercedes-Benz EQE और BMW iX जैसी प्रीमियम इलेक्ट्रिक SUVs से होगा।

Kia Carnival: आराम का मतलब ही बदल जाएगा!

अगर हम Kia Carnival की बात करें तो इसमें आपको लग्जरी का बेजोड़ अनुभव मिलेगा। वेंटीलेशन और लेग सपोर्ट के साथ सेकेंड रो पावर्ड रिलेक्सेशन सीट्स, ड्यूल सनरूफ, 12-स्पीकर बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम और 23 ऑटोनोमस फीचर्स के साथ लेवल 2 ADAS जैसी सुविधाएँ इसे एक शानदार विकल्प बनाती हैं। वन-टच स्मार्ट पावर स्लाइडिंग डोर के साथ आप इस कार के हर कोने में लग्जरी महसूस करेंगे।

Oppo K12 Plus: जल्द धमाल मचाने आ रहा है Oppo का नया धांसू फोन!

Kia EV9: इलेक्ट्रिक की दुनिया में नई क्रांति!

वहीं, Kia EV9 के फीचर्स इसकी अलग पहचान बनाते हैं। 384PS की पावर और 700Nm का पीक टॉर्क देने वाली ड्यूल मोटर AWD के साथ, यह इलेक्ट्रिक एसयूवी सिर्फ 5.3 सेकेंड में 0-100 kmph की रफ्तार पकड़ लेती है। 561km की रेंज के साथ, EV9 में आपको बेहतरीन परफॉर्मेंस के साथ सुरक्षा के लिए 10 एयरबैग्स और 27 ADAS फंक्शनेलिटी मिलती है। साथ ही 350kW DC फास्ट चार्जर से यह सिर्फ 24 मिनट में 10-80% तक चार्ज हो जाती है।

फीचर्स में कोई मुकाबला नहीं!

दोनों ही कारों में Kia ने ऐसे फीचर्स डाले हैं, जो इन्हें खास बनाते हैं। Carnival में जहां सेकेंड रो के लिए रिलेक्सेशन सीट्स और 12-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम मिलता है, वहीं EV9 में मेमोरी फंक्शन के साथ 18-वे ड्राइवर पावर सीट और 100 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स आपको मिलते हैं।

तो कौन सी Kia कार होगी आपकी पसंद?

Kia ने इन दोनों कारों से यह साफ कर दिया है कि वो भारतीय बाजार में लग्जरी और इलेक्ट्रिक वाहनों में नई क्रांति लाने के लिए पूरी तरह तैयार है। अब देखना यह है कि Kia Carnival और EV9 सेगमेंट में कैसे धूम मचाती हैं!

Leave a Comment