BSNL Live TV: क्या Jio और Airtel को टक्कर दे पाएगी बीएसएनएल की नई सर्विस? जानिए बड़ी खबर!

BSNL ने अपने टेलीकॉम यूजर्स के लिए एक बड़ा धमाका किया है। खबर है कि भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) जल्द ही BSNL Live TV सर्विस लॉन्च करने वाली है, जिससे Jio और Airtel जैसी बड़ी कंपनियों को सीधी टक्कर मिलने वाली है। खास बात ये है कि BSNL Live TV में आपको अनलिमिटेड डेटा मिलेगा, और इसका इस्तेमाल आपके फाइबर प्लान की लिमिट से नहीं कटेगा।

BSNL Live TV की टेस्टिंग शुरू!

BSNL ने अपनी Live TV सर्विस की टेस्टिंग मध्य प्रदेश में शुरू कर दी है। हालांकि फिलहाल यह सर्विस चुनिंदा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध करवाई गई है, लेकिन कंपनी इसे जल्द ही पूरे देश में लॉन्च कर सकती है। BSNL इस सर्विस को अपने फाइबर टू दि होम (FTTH) कनेक्शन के जरिए दे रही है।

Huawei Mate XT Ultimate: क्या ये फोन Samsung को टक्कर देगा? जानिए इसके धांसू फीचर्स और दमदार स्पेसिफिकेशन्स!

 

क्या खास है BSNL Live TV में?

इस सर्विस का सबसे बड़ा प्लस पॉइंट है अनलिमिटेड डेटा। यानी आप जितना चाहें, उतना टीवी देख सकते हैं, और यह आपके इंटरनेट प्लान की लिमिट से नहीं कटेगा। इससे Jio और Airtel जैसे कंपनियों के यूजर्स को BSNL की ओर आकर्षित होने का अच्छा मौका मिलेगा।

कीमतों में बढ़ोतरी के बाद Airtel और Jio को टक्कर

हाल ही में Jio और Airtel ने अपने टैरिफ प्लान्स में बढ़ोतरी कर दी थी, जिसके बाद कई यूजर्स BSNL की ओर शिफ्ट हो गए थे। अब BSNL का Live TV देने का प्लान इन कंपनियों को सीधी टक्कर देने का इशारा करता है।

BSNL Live TV ऐप: जानिए कहां-कहां मिलेगा सपोर्ट

BSNL ने अपनी Live TV सर्विस को लेकर BSNL Live TV ऐप भी लॉन्च किया है, जिसे WeConnect ने प्रकाशित किया है। फिलहाल यह ऐप केवल मध्य प्रदेश के यूजर्स के लिए उपलब्ध है, लेकिन जल्द ही इसे अन्य राज्यों में भी रोल आउट किया जा सकता है।

हालांकि, इस ऐप के बारे में कुछ सवाल अभी भी बने हुए हैं। जैसे कि यह ऐप Amazon Fire TV Stick पर चलेगा या नहीं, इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है। लेकिन, कंपनी का कहना है कि यूजर्स इसे अपने Android TV पर डाउनलोड कर सकते हैं, और यह Android TV 10 और उससे ऊपर के वर्जन को सपोर्ट करता है।

कैसे करें BSNL Live TV का इस्तेमाल?

अगर आप इस सर्विस के बारे में और अधिक जानकारी चाहते हैं, तो आपको बस 9424700333 पर मिस्ड कॉल देना होगा। इसके बाद आपको BSNL की लाइव टीवी सर्विस के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी।

BSNL Live TV की प्रमुख जानकारी

फीचर्स विवरण
सर्विस का नाम BSNL Live TV
डेटा लिमिट अनलिमिटेड डेटा
प्लान्स पर असर FTTH प्लान से डेटा नहीं कटेगा
प्लेटफार्म सपोर्ट Android TV 10 और ऊपर, अन्य प्लेटफार्म्स की जानकारी आनी बाकी
कंपनी WeConnect ने ऐप प्रकाशित किया है
कस्टमर सपोर्ट मिस्ड कॉल – 9424700333

क्या BSNL Live TV Jio और Airtel की बढ़ती कीमतों को मात दे पाएगा?

Airtel और Jio द्वारा कीमतों में बढ़ोतरी के बाद बीएसएनएल की ये लाइव टीवी सर्विस एक बड़ा दांव साबित हो सकती है। अगर यह सर्विस पूरे देश में सफलतापूर्वक लॉन्च होती है, तो BSNL अपने पुराने ग्राहकों को वापस पाने के साथ-साथ नए यूजर्स भी जोड़ सकती है।

Leave a Comment