फ्री रिचार्ज के नाम पर साइबर ठगों (CYBER THUGS) का नया जाल! ट्राई के नाम पर 200GB डेटा का लालच देकर ठग रहे हैं लोग

टेलिकॉम कंपनियों द्वारा मोबाइल रिचार्ज महंगा करने के बाद से ही आम जनता की मुश्किलें बढ़ गई हैं। इस बीच, सोशल मीडिया पर फ्री रिचार्ज के नाम पर एक नया घोटाला सामने आया है। साइबर ठग एक फेक मैसेज के जरिए लोगों को फंसाने की कोशिश कर रहे हैं। इसमें दावा किया जा रहा है कि ट्राई (टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी) तीन महीने के लिए फ्री रिचार्ज ऑफर कर रही है, जिसमें 200GB सुपर फास्ट 4G/5G डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग शामिल हैं। मैसेज में दिए गए लिंक पर क्लिक करने के लिए लोगों को लुभाया जा रहा है। लेकिन हकीकत कुछ और ही है!

मैसेज की सच्चाई:

पीआईबी (प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो) के फैक्ट चेक विभाग ने इस मैसेज को फर्जी करार दिया है। उन्होंने साफ किया है कि ट्राई ने ऐसा कोई ऑफर जारी नहीं किया है। यह पूरी तरह से साइबर ठगी है, जहां ठगों का मकसद सिर्फ लोगों की निजी जानकारी चुराना है। ऐसे फेक मैसेज का शिकार होकर लोग अपना कीमती डेटा खो सकते हैं और साइबर अपराधियों के हाथों ठगे जा सकते हैं।

इसलिए, सावधान रहें और ऐसे किसी भी मैसेज पर विश्वास न करें। अगर आपको भी ऐसा कोई मैसेज मिलता है, तो लिंक पर क्लिक करने से बचें और अपने परिचितों को भी इस बारे में सूचित करें ताकि वे भी ठगी से बच सकें। फ्री रिचार्ज के नाम पर धोखाधड़ी से बचने के लिए सतर्क रहें और सोशल मीडिया पर फैल रही अफवाहों पर ध्यान न दें।

टाटा ग्रुप ने क्यों छोड़ा Vivo India का साथ? Apple से पार्टनरशिप बनी बड़ा रोड़ा!

Leave a Comment