iPhone SE 4 का नया डिजाइन लीक! क्या बजट iPhone में आएगा डुअल कैमरा?

Apple के फैंस के लिए बड़ी खबर आ रही है। iPhone SE 4 के डिजाइन को लेकर हाल ही में एक बड़ा लीक हुआ है, जिसमें इसके केस के जरिए कुछ दिलचस्प जानकारियां सामने आई हैं। आइए जानें क्या खास होगा इस नए बजट iPhone में।

फ्लैट-एज डिजाइन और म्यूट स्विच की वापसी!

लीक हुई फोटो से यह पता चलता है कि iPhone SE 4 में Apple का फ्लैट-एज डिजाइन जारी रहेगा, जिसे पहली बार iPhone 12 से इंट्रोड्यूस किया गया था। इस बार सबसे दिलचस्प बात यह है कि इसमें म्यूट स्विच के लिए जगह दी गई है, जो पहले अफवाहों में दावा किया गया था कि इसे iPhone 15 Pro और iPhone 16 की तरह एक्शन बटन से बदला जाएगा। लेकिन लगता है, Apple ने म्यूट स्विच को इस मॉडल में बरकरार रखा है।

Xiaomi के नए धमाके की तैयारी! Redmi A3 Pro जल्द हो सकता है लॉन्च

 

कैमरा होगा बड़ा, मिलेगा डुअल कैमरा सेटअप?

एक और बड़ी बात जो इस लीक से सामने आई है, वह है कैमरा डिजाइन। iPhone SE 4 में इस बार कैमरा पिछले मॉडल्स से काफी बड़ा दिख रहा है, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह फोन सिंगल लेंस से डुअल लेंस कैमरा सेटअप में शिफ्ट हो सकता है। इसका कैमरा कट-आउट iPhone 7 Plus जैसा लग रहा है, जिससे यह साफ है कि Apple अपने बजट iPhone को भी कैमरा के मामले में अपग्रेड करने जा रहा है।

क्या है इस लीक का सच?

अब सवाल यह उठता है कि क्या यह लीक सटीक है या नहीं। केस की डिजाइन से कुछ चीजें तो साफ होती हैं, लेकिन फिर भी iPhone SE 4 के फाइनल लुक और फीचर्स के बारे में कुछ कहना जल्दबाजी होगी। Apple के बाकी फोन्स के मुकाबले, यह डिजाइन थोड़ी अलग दिशा में जाता नजर आ रहा है, लेकिन हो सकता है कि यह सिर्फ एक शुरुआती वर्शन हो।

Leave a Comment