रतन टाटा के निधन के बाद उनके पालतू कुत्ते का दिल तोड़ देने वाला वीडियो वायरल

Ratan Tata Dog Viral Video : देश के दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा के निधन के बाद पूरा देश शोक में डूब गया है। उनकी मौत ने न केवल इंसानों को, बल्कि उनके प्यारे पालतू जानवर को भी गहरा धक्का पहुंचाया है। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक भावुक कर देने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें उनके पालतू कुत्ते की उदासी साफ झलक रही है। दावा किया जा रहा है कि रतन टाटा के निधन के बाद से उनके पालतू कुत्ते ने खाना-पीना तक छोड़ दिया है।

पालतू कुत्ते की हालत देख फैन्स हुए भावुक

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में रतन टाटा के पालतू कुत्ते की बेचैनी और दुख साफ दिखाई दे रहा है। अंतिम संस्कार के दौरान भी कुत्ते की हालत देखकर लोग भावुक हो गए। ऐसा कहा जा रहा है कि अपने मालिक के बिना वह बेहद उदास और व्याकुल है। कुत्ते के इस तरह के भावनात्मक जुड़ाव को देखकर फैन्स भी गमगीन हो गए हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by BollywoodNow (@bollywoodnow)

अस्पताल में भर्ती होने के बाद बिगड़ी थी तबीयत

रतन टाटा को सोमवार सुबह गंभीर हालत में मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी बिगड़ती तबीयत ने उनके प्रशंसकों और बिजनेस जगत में हलचल मचा दी थी। निधन से पहले उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए बताया था कि वह नियमित चेकअप के लिए अस्पताल जा रहे हैं और उनके प्रशंसकों को चिंता करने की जरूरत नहीं है।

Ratan Tata : बिजनेस के दिग्गज जिन्होंने बदल दी देश की तकदीर

 

टाटा का बिजनेस साम्राज्य और सामाजिक योगदान

1991 से 2012 तक टाटा ग्रुप का नेतृत्व करने वाले रतन टाटा ने कंपनी को एक वैश्विक पावरहाउस में बदल दिया था। उन्होंने जगुआर लैंड रोवर और कोरस स्टील जैसे दिग्गज ब्रांड्स का अधिग्रहण कर टाटा को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया। इसके अलावा, समाज के प्रति उनके योगदान ने उन्हें लोगों के दिलों में एक खास जगह दी। शिक्षा, स्वास्थ्य और ग्रामीण विकास के क्षेत्र में उनके कार्यों के लिए उन्हें 2008 में पद्म विभूषण से नवाजा गया था।

Leave a Comment